shani dev ke upay

Shani Dev Best upay in hindi

Shani Dev Best upay in hindi 

शनि देव का सबसे अच्छा उपाय

 

शनि देव को न्याय के देवता कहा जाता है। लोग शनि देव से डरते रहते हैं। कुछ पंडितों ने, कुछ ज्योतिषियों ने ऐसा डर व्यक्ति के जीवन में बिठा दिया है कि व्यक्ति उस डर से बाहर नहीं निकल पाता है।

 

ऐसा कहते हैं जिस पर शनि की दृष्टि पड़ जाये, शनि की ढैया चढ़ जाये या शनि की साढ़े साती चढ़ जाये तो उसका जीवन दुखों से भर जाता है। उसे कोई भी रास्ता दिखाई नहीं देता है। वो अनेक तरह के उपाय करता रहता है। कभी शनि देव का मन्त्र जाप करता है, कभी शनि देव पर तेल चढ़ाता है। कभी काले घोड़े की नाल का छल्ला पहनता है तो कभी काली गांय या काले कुत्ते को ढूंढकर रोटी डालता है। आप ये सब काम कीजिये। अच्छी बात है। क्योंकि ये सब करने से आपको कोई नुकसान नहीं होने वाला है। अगर आपकी समस्या ये सब करने से दूर होती है तो अच्छी बात है।

 

 
लेकिन आज में आपको सिर्फ एक आसान से उपाय बताऊंगा जो बड़ा ही सरल है। जिसे आप सभी जानते भी होंगे। लेकिन उपाय तभी काम करेगा जब श्रद्धा और विश्वास से आप काम करेंगे। क्योंकि श्रद्धा और विश्वास के बिना किया गया काम बेकार हो जायेगा।

Read : शनि देव पर तेल क्यों चढ़ाया जाता है

आपको कुछ भी नहीं करना है। आप स्त्री हैं, पुरुष हैं या बालक हैं। हर कोई ये उपाय कर सकता है। आपको इसको करने के लिए मंदिर जाने की जरुरत भी नहीं है। लेकिन सिर्फ 5 मिनट का समय आपको निकालना होगा। अगर आप ये चीज सप्ताह में 2 बार करना चाहें तो 10 मिनट। लेकिन उस पांच मिनट में आपको और किसी का भी ध्यान नहीं रहना चाहिए। सिर्फ और सिर्फ भगवान का।

 
आप मंगलवार और शनिवार को देशी घी का दीपक हनुमान जी के सामने जलाये। श्री राम जी का नाम लीजिये और हनुमान जी को प्रणाम करके एक आसान पर बैठ जाइये। अब भगवान राम का नाम बोलिये। जय श्री राम।

Read : भगवान राम के नाम की महिमा

इसके बाद हनुमान चालीसा की किताब उठाइये। श्री हनुमान जी को याद कीजिये। और श्री हनुमान चालीसा का पाठ कीजिये। हनुमान चालीसा का पाठ इस तरह से होना चाहिए मानो खुद हनुमान जी आपके पाठ को सुन रहे हों और आपको ऐसा अनुभव लगे कि हनुमान जी आपको आशीर्वाद दे रहे हों। सिर्फ एक बार आप पाठ करने से शनि के दोष से आप बच जायेंगे। क्योंकि एक बारे हनुमान जी और शनि देव की लड़ाई हुई थी। उस युद्ध में हनुमान जी ने शनि देव को खूब मारा था। तब शनि देव ने हनुमान जी को वचन दिया था आपके भक्तों को मैं कभी भी परेशान नहीं करूँगा। तबसे शनि देव ने हनुमान जी के भक्तों को कभी कष्ट नहीं पहुँचाया।

 
मेरा विश्वास है अगर आप ये उपाय करेंगे तो आपको और किसी दूसरे उपाय को करने की जरुरत नहीं है। ना ही किसी भ्रम में पड़ने की जरुरत है।

Read : हनुमान चालीसा के लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.