pyar me dhoka

Pyar me dhoka : Kya kare?

Pyar me dhoka : Kya kare?

प्यार में धोखा : क्या करें?

 

हेलो दोस्तों, प्यार में धोखा खा के आये हो। सही जगह आये हो। देवदास बनने की जरुरत नहीं है। होता है , सबके साथ होता है। ये सच है कि आपके साथ जैसा हुआ वैसा किसी के साथ नहीं हुआ है। सबको ये ही लगता है कि मेरा दुःख सबसे बड़ा है। जो मेरे साथ हुआ ऐसा किसी के साथ नहीं हुआ है। अब कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हे आप पढ़ेंगे और जीवन में लागू करेंगे तो आप धोखे वोखे जैसे शब्दों को भूल जायेंगे।

 

 

Tips to overcome love failure in hindi : प्यार में धोखा खाए हुए लोगों के लिए टिप्स

 

रोना धोना छोड़ो : Rona Dhona chod

खाओ पियो ऐश करो, रोना धोना ये सब छोड़ दो। जिसने धोखा दिए वो तो देकर चला गया। अपनी ज़िंदगी उसके पीछे क्यू खराब करते हो जो तुम्हारा है ही नहीं, या जो तुम्हारा था ही नहीं।
अपने आप में ठीक रहो। बदले की भावना दिल से निकाल दो। अपने कैरियर पर ध्यान दो। आप सिर्फ उस व्यक्ति के लिए दुनिया में नहीं आये थे जिसने आपको धोखा दिया। मान लो यार अब नहीं है वो दुनिआ में। पर क्या करें दिल है कि मानता नहीं।

 

Selfish mat baniye : मतलबी मत बनिये

एक बार थोड़ा सोचना, कभी अपने माता पिता की और देखना, कभी अपने भाई बहिन की ओर देखना, अगर यहाँ भी नहीं देख सकते तो अपने देश की ओर देखना। क्या किया है तुमने देश के लिए? आज तक जो किया खुद के लिए किया। अपने सुख के लिए किया। ज़िन्दगी बर्बाद हो गया।

 

Concentrate on your Goals : अपने लक्ष्य पर ध्यान दें

तुम्हारा लक्ष्य कुछ और है। जिसे पाना था मकशद उसे पाया ही नहीं। मेरा ब्रेकअप हो गया। क्या करूँ क्या करूँ।
रुक जा, कुछ मत कर। फेसबुक, व्हाट्सप्प पर से सारे मैसेज डिलीट कर दो। अगर उसकी आत्मा जाग गई तो हो सकता है वो दोबारा तुमसे बात करने की कोशिश करे। जो इम्पॉसिबल सा है। इसलिए इन सब बातों में समय बर्बाद मत करो। आगे बढ़ो।

 Bhagwan ko dose mat de : भगवान को दोष मत दें

आप सोच रहे होंगे कि आप इतने सच्चे थे, इतने अच्छे थे फिर भी भगवान ने आपके साथ ठीक नहीं किया। पहली बात भगवान का आपके ब्रेअकप से, आपके धोखे से कोई लेना देना नहीं है। दूसरी बात भगवान को आपकी पर्सनल लाइफ में दखल अंदाजी करने का भी कोई शौक नहीं है।
कोई भी ऐसा कदम ना उठाएं जिससे आपको, आपके परिवार वालों को या आपके चाहने वालों को कोई दुःख हो। सबसे मिलकर रहिये। नए लोगों से मिलिए। जो भी आपके खास दोस्त हैं उनसे एक बार मिलिए। और उनसे बात कीजिये।

 

Complete your passion : अपना शौक़  पूरा कीजिये

किसी भी कम्पटीशन में हिस्सा लीजिये और उसकी तैयारी कीजिये। जिससे आपका देवदास जैसा मन, चोट खाया हुआ दिल और कहीं पर लग सके। लोग गलत कहते हैं कि हमारा मन नहीं लगता। सच तो ये है हम मन को लगाना ही नहीं चाहते। जहाँ आप चाहोगे वहीँ पर आपका मन लगेगा। क्योंकि मन आपका है। आप अपने मन के मालिक हो ना कि आपका मन आपका मालिक। इसलिए दिल को वहां से हटाइये और कहीं पर लगाइये।

अपने शौक पुरे कीजिये। अगर आप संगीत बजाना चाहते हैं, डांस सीखना चाहते हैं तो ये बढ़िया मौका है। मौके पे चौका मार दीजिये। मौके का भरपूर फायदा उठाइये।

Play with childrens : बच्चों के साथ खेलें 

ये टिप्स आपके बड़े काम आएगी। गली में या पार्क में छोटे छोटे बच्चों के साथ खेलिए थोड़ा समय बिताइए। आपसे मिलकर वो बच्चे बहुत खुश हो जायेंगे। किसी एक के जाने से ये दुनिया सुनसान नहीं हो जाती। बस हम मान लेते हैं। किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका धोखा हुआ है या ब्रेअकप हुआ है। इसलिए बच्चों के साथ समय बिताइए।

Cooking Food : खाना बनाना सीख लीजिये 

अगर आपको खाना बनाना नहीं आता है तो सीख लीजिये और अगर आता है तो कभी पुरे परिवार को बनाकर खिलाइये। आपकी माँ, बहिन, भाभी तो रोज बनती होगी कभी आप भी बनाइये। एक नया अनुभव है उसे अमल कीजिये।

 

एक चीज और जिसको धोखा नहीं मिला है क्या वो पूरी तरह से खुश है? जिसकी शादी हो गई लड़के लड़की की जो आपस में प्यार करते थे क्या वो आज 100 % खुश हैं। शायद नहीं। आप उनसे एक बार पूछिए। क्योंकि i love you कहने से दुनिया नहीं चलती मेरे दोस्त। एक जोक आया था मेरे पास ग्रुप में . .नीचे डाल रहा हूँ। पढ़कर खुश होइए और एन्जॉय कीजिये-

jokes

जोक के नीचे वाले लड़के ने तो और हद्द कर दी। शायद उसके साथ वादें किये होंगे और भुगत रहा है।

 
यहाँ टिप्स कितनी भी ले लो, लेकिन अंत में कृष्ण जी की ही सीख काम आएगी। जो हुआ अच्छा हुआ, जो हो रहा है अच्छा हो रहा है। जो होगा वो भी अच्छा होगा। आपको अपना दुःख काम करना है तो दूसरों को सुख देने लग जाओ। किसी गरीब के यहाँ जाकर थोड़ी खाने की वस्तु दे आओ। या फिर बिस्किट देकर आ जाओ। फिर उनके मुँह पर जो ख़ुशी आपको दिखाई देगी आप देखना उनकी खुशी में आपको अपनी ख़ुशी दिखाई देगी।

 

दोस्तों मैं जानता हूँ कि टिप्स देना बहुत ही आसान है। मुश्किल है तो इन पर अमल करना। इन्हे अपने जीवन में उतारना। मेरा विश्वास है अगर आप इन टिप्स पर ध्यान देंगे तो जरूर ही आपका दुःख कम होगा। और भविष्य में आपको जरूर उस व्यक्ति से अच्छा व्यक्ति मिलेगा। बस भगवान पे विश्वास रखिये। अच्छे कर्म करते जाइये। क्योंकि और कोई अच्छा व्यक्ति आपकी लाइफ में आपने के लिए तैयार है। उसका दिल से स्वागत कीजिये। इस देवदास पने के चक्कर में उस व्यक्ति को ना भूल जाना जो आपके साथ है या जो आपके साथ आगे आएगा। अपने लिए जिए तो क्या जियें। हमेशा दूसरों के लिए जियो। मैं भगवान से दुआ करता हूँ आपको भगवान जल्दी ही खुश करे और इस दुःख से निकालकर आपके जीवन को खुशहाल बनाये।

अगर आपको ये ब्लॉग पसंद आया है तो शेयर कीजिये, like कीजिये, और नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर कीजिये। आपका कोई भी सवाल है तो आप पूछ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.