Shri Krishna complete Bal leela in hindi

Shri Krishna complete Bal leela in hindi

श्री कृष्ण सम्पूर्ण बाल लीला

भगवान श्री कृष्ण(Shri Krishna) ने अनेक बाल लीलाएं(Bal Leela) की है। भगवान श्री कृष्ण ने बाल लीला(Baal Leela) करके सबका मन मोह लिया है। सिर्फ भक्तगणो के लिए यहाँ पर सारी बाल लीलाओं को लिखा गया है। आप आनंद लीजिये-

 

1. Krishna Birth Story in hindi – श्री कृष्ण जन्म कथा

भगवान श्री कृष्ण(Shri Krishan) के जन्म(birth) की सुन्दर कथा है। भगवान कृष्ण के जन्म को कृष्ण जन्माष्टमी(Krishan Janmashtami) के रूप में मनाया जाता है। पूरी जन्म कथा पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें –

http://goo.gl/8dJAEM

 

2. Krishna Birth Celebration, Krishna Janmashtami, Nandotsav – कृष्ण जन्माष्टमी, नन्दोत्सव

पुरे ब्रज में भगवान श्री कृष्ण का जन्म(janam) धूमधाम से मनाया गया है। आज भी भक्त गण उसके जन्मदिवस(janamdivas) को उसी उत्साह और जोश के साथ मानते है जैसे ब्रज में मनाया गया था। पढ़िए कैसे भगवान का जन्मोत्सव(janmotsav) मनाया गया। पूरी जन्मोत्सव कथा पढ़ने के लिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें

http://goo.gl/rQP651

 

3. Krishna Killed(Vadh) Putna Story : पूतना वध कथा

भगवान श्री कृष्ण ने पूतना(putna) का उद्धार किया है। जिसे कंस ने भेजा था। गुरुदेव कहते है की मामा(कंस) ने एक गुड़िया भेजी है भगवान के खेलने के लिए। पूरी कथा पढ़ने के लिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/D425kf

 

4. Karwat Ustav and Shaktasur :करवट उत्सव ओर शकटासुर

भगवान श्री कृष्ण ने करवट(karwat) ली तो उत्सव(utsav) मना दिया ब्रज के लोगो ने। भगवान की लीला अपरम्पार है। ओर भगवान ने इस लीला में शकटासुर को भी मारा। जो कंस द्वारा भेजा गया एक बैलगाड़ी रूपी खिलौना था। पूरी कथा पढ़ने के लिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/Ke99nQ

 

5. Krishna Killed(Vadh) Trinavarta Story: तृणावर्त उद्धार कथा

 

भगवान श्री कृष्ण ने तृणावर्त(trinavarta) का भी उद्धार किया है। गुरुदेव कहते है कंस की ओर से ये हेलीकाप्टर भेजा है भगवान के लिए। पूरी कथा पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/EJDtzk

 

6. Krishna Balram namkaran sanskar Leela : कृष्ण बलराम नामकरण संस्कार लीला

भगवान श्री कृष्ण ओर बलराम के सुन्दर नाम(naam) रखे गए है। एक अद्भुत कथा का वर्णन है। पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/23Lx6w

 

7.  Krishna Makhan Chori Leela : कृष्णा माखन चोरी लीला

भगवान श्री कृष्ण ने अनेक माखन चोरी(makhan chori) की लीलाएं की है गोकुल(gokul) में। उनमे से कुछ लीलाओं का आनंद लीजिये और ब्लू लिंक पर क्लिक करके पढ़िए।

http://goo.gl/5WRWLa

 

8. Gopiyon ki Maa se sikayat: गोपियों की माँ से शिकायत

भगवान प्रतिदिन माखन चुरा के खाया करते थे तो गोपियों ने सुंदर माँ से शिकायत की है।पूरी कथा पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/hb12T8

 

9. krishan Mitti khana or Virat roop : कृष्ण मिट्टी खाना और विराट रूप दर्शन 

भगवान श्री कृष्ण ने मिट्टी(mitti) खाई है। जब माँ ने पूछा तो भगवान ने मुह खोल के दिखा दिया की मैंने माटी(maati) नही खाई। और माँ को भगवान के विराट रूप के दर्शन हो गए।पूरी कथा पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/twt6hr

 

10. Krishna Ukhal bandhan Leela : कृष्ण ऊखल बंधन लीला

भगवान श्री कृष्ण को मैया ने ऊखल(ukhal) से बाँधा है और भगवान का दामोदर(damodar) नाम पड़ा है।  भगवान ने भगवान ने यमलार्जुन(yamlarjun) का वृक्ष तोड़कर नलकुंवर(nalkunwar) और मणिग्रीव(manigreev) का उद्धार किया है। पूरी कथा पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/kVPmJ2

 

11. krishna Grace on Fruit seller : कृष्ण की फल वाली पर कृपा 

भगवान श्री कृष्ण ने एक फल वाली(phal Wali) पर भी अपनी कृपा की है। पूरी कथा पढ़ने के लिए नीचे दिए ब्लू लिंक पर क्लिक करें।

http://goo.gl/FqjdzD

अगले पेज पर जाइये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.